रविवार, 10 अप्रैल 2016

Nayee Khabar

पाकिस्तान में भूकंप से 2 की मौत, भारत में भी तेज झटके

नई दिल्ली: हिंदूकुश क्षेत्र में अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान बॉर्डर और पाकिस्तान के कई हिस्सों में 6.8 तीव्रता के भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। भूकंप 3 बजकर 58 मिनट पर आया और इसके झटके काफी देर तक महसूस किए गए। भूकंप से पाकिस्तान में दो लोगों की मौत की खबर है। चार लोग घायल भी हुए हैं। भूकंप का केंद्र काबुल से 282 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में जमीन के अंदर 210.4 किमी की गहराई पर था। भूकंप का सर्वाधिक असर 200 किलोमीटर के दायरे में था।

इस भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर, कश्मीर और उत्तराखंड समेत समूचे उत्तर भारत में भी महसूस किए गए। दिल्ली में भूकंप के झटकों के बाद लोग घरों, दफ्तरों से बाहर निकल आए। भूकंप के बाद दिल्ली में मेट्रो ट्रेन की सेवा थोड़ी देर के लिए रोक दी गई। भूकंप के झटके जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान तथा उत्तर प्रदेश में भी महसूस किए गए।

रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक राजधानी इस्लामाबाद, पेशावर, स्वात, गिलगिट, फैसलाबाद और लाहौर में तेज झटके महूसस किए गए। 'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' के अनुसार घबराहट में लोग अपने घरों से बाहर आ गए। अभी तक किसी भी तरह की जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान और अफगानिस्तान की सीमा पर भयानक भूकंप आया था, जिसमें करीब 200 लोगों की जान चली गई थी। (इनपुट एजेंसियों से)


नई ख़बर की रिपोर्ट