सोमवार, 18 अप्रैल 2016

Nayee Khabar

बीकानेर में सेना भर्ती रैली सोमवार से, बाड़मेर के अभ्यर्थियों को 20 को मिलेंगे टोकन

फोटो: महेंद्र पटेल


बाड़मेर, 17 अप्रेल। बीकानेर के स्वामी केशवानन्द राजस्थान कृषि विश्वविधालय परिसर में होने सेना भर्ती 18 अप्रेल से प्रारंभ होगी। यह सेना भर्ती रैली 23 अप्रैल तक चलेगी। इसमंे अभ्यर्थियों को निर्धारित कार्यक्रम और जिलो के अनुसार पहले दिन टोकन वितरण होगा और दूसरे दिन दौड़, शारीरिक और मेडिकल परीक्षा होगी।


अधिकारिक सूत्रांे के मुताबिक प्रादेशिक सेना भर्ती कार्यक्रम के तहत अजमेर, चितौड़गढ़, बांसवाडा, भीलवाडा, डूंगरपुर और उदयपुर जिलों एवं आन्ध्रप्रदेश और महाराष्ट्र राज्य के अभ्यर्थियों को 18 अप्रैल को टोकन वितरण किए जाएंगे। उनके लिए 19 अप्रैल को दौड़ के साथ शारीरिक और मेडिकल परीक्षा होगी। इसी तरह प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सिरोही, टोंक, करोली और जयपुर जिलों एवं गोवा राज्य के अभ्यर्थियों को 19 अप्रैल को टोकन वितरण किए जाएंगे और 20 अप्रैल को परीक्षा होगी। इसी तरह बाड़मेर, बीकानेर, दौसा, सीकर, बारा, धौलपुर और चुरू जिलों एवं केरल और तमिललाडू राज्य के अभ्यर्थियों को 20 अप्रैल को टोकन वितरण किए जाएंगे और 21 अप्रैल को दौड़, शारीरिक और मेडिकल परीक्षा होगी।

 जैसलमेर, नागौर, भरतपुर, कोटा, श्रीगंगानगर, बूंदी और हनुमानगढ़ जिलों एवं गुजरात और कर्नाटक राज्य के अभ्यर्थियों को 21 अप्रैल को टोकन वितरण किए जाएंगे और 22 अप्रैल को परीक्षा होगी। इसी तरह पाली, अलवर, जोधपुर, झुंझुनू, जालोर, झालावाड़ जिलों एवं केंद्र शासित प्रदेश दादर, नगर हवेली, दमन, लक्ष्यद्वीप और पांडिचेरी राज्यों के अभ्यर्थियों को 22 अप्रैल को टोकन वितरण किए जाएंगे और 23 अप्रैल को दौड़, शारीरिक और मेडिकल परीक्षा होगी।   


नई ख़बर की रिपोर्ट