रविवार, 10 अप्रैल 2016

Nayee Khabar

आदमी पार्टी केंद्रीय कार्यालय में आप राजस्थान के जोन प्रभारियों की समीक्षात्मक मीटिंग

कल दिल्ली आम आदमी पार्टी केंद्रीय कार्यालय में आप राजस्थान के जोन प्रभारियों की समीक्षात्मक मीटिंग आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष जी, राजस्थान के सह प्रभारी नितिन त्यागी जी, मीडिया कॉर्डिनेटर दीपक वाजपेयी जी ली ।
राजस्थान में अभी तक संगठन की स्तिथि क्या है, किस जोन में कितना काम हुआ है और आगे की क्या योजना है इस पर विस्तार से सम्बंधित जोन प्रभारियों और पुरे राजस्थान में संगठन की स्तिथि और योजना पर संगठन संयोजक से विस्तृत जानकारी ली गई ।
संगठन की स्तिथि की समीक्षा करने के बाद राजस्थान के लिए आशुतोष जी ने स्पष्ट सन्देश दिया है की पार्टी में जिम्मेदारी वही व्यक्ति ले जो उस जिम्मेदारी के साथ न्याय कर सके और जो जिम्मेदारी मिल रही है उसे ईमानदारी से संगठन को आगे बढ़ाने के लिए निभा सके ।
राजस्थान में संगठन विस्तार और संगठन की गरिमा पर कुछ महत्वपूर्ण दिशा - निर्देश भी दिए और सख्त हिदायत भी ।
> पार्टी का हर जिले में कार्यालय निश्चित करें । कार्यालय पर बैनर, झंडा और एक कार्यकर्त्ता जो कार्यालय संभाल सके, व्यवस्था करें ।
> कोशिश करें हर सेक्टर में पार्टी का कार्यालय हो ।
> हर सेक्टर इंचार्ज कम से कम 200 एक्टिव कार्यकर्त्ता तैयार करे जो पार्टी की एक कॉल पर एक्टिविटी के लिए तैयार रहें ।
> जोन इंचार्ज और सेक्टर इंचार्ज निडर, दबंग ( सच और हक़ के लिए अड़ जाए, अधिकारी , विधायक या सांसद से डरे नहीं ) ऐसा होना चाहिए
> अब पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए जन हित के मुद्दों और संगठन विस्तार दोनों पर एक साथ काम करना होगा ।
> दूसरी पार्टियों के ईमानदार लोगों का आम आदमी पार्टी में स्वागत है और ऐसे लोग भ्रष्टाचार के खिलाफ इस लड़ाई में आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर लड़ना चाहते हों तो उनका स्वागत करिये, उनका साथ लें और पार्टी में शामिल करें ।
> NGO नहीं, राजनीतिक व्यक्ति चाहियें ।
> जोन इंचार्ज, सेक्टर इंचार्ज, सर्किल इंचार्ज, बूथ इंचार्ज अपने - अपने घर पर आम आदमी पार्टी का बोर्ड /पोस्टर, झंडा लगायें ।
> राजस्थान में हर काम लिए वसुंधरा राजे जिम्मेदार है ये बात लोगों के दिमाग में बैठानी है, हर उस काम के लिए वसुंधरा राजे को जिम्मेदार बताएं जो जनता के खिलाफ हो, जो काम गलत हो ।
ये इसलिए जरूरी है क्योंकि सरकार की मुखिया वही है उसकी इमेज को जनता के सामने क्रेक करना जरूरी है
> दिल्ली सरकार के 10 सबसे अच्छे कार्यों की लिस्ट बनाएं जो जनता को सीधा फायदा पहुंचा रहे हैं और बहुत ही बेहतरीन हैं , इन कार्यों को जनता को बताएं और राजस्थान में इन्ही कार्यों की तुलना वसुंधरा सरकार के कार्यों से करें जनता ये समझाये