रविवार, 15 मई 2016

Nayee Khabar

AAP' ने पंजाब में किया 4500 करोड़ के घोटाले का पर्दाफश

पंजाब में वर्ष 2017 के विधानसभा चुनावों में लोकसभा चुनावों की तरह किसी चमत्कारी परिणामों की आस में सक्रिय दिखाई दे रही आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई ने राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में 4500 करोड़ रुपए से ज्यादा के घोटाले का आरोप लगाते हुए इसकी पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय की निगरानी में जांच कराने की मांग की है।
आप नेता अमन अरोड़ा ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में दस्तावेजों के आधार पर यह दावा किया कि 4500 करोड़ रुपए का यह घोटाला राशन डिपो पर वितरित किए जाने वाले गेहूं का ही है अगर इन डिपुओं के माध्यम से वितरित की जाने वाली दालें, चीनी और मिट्टी तेल में होने वाले कथित घोटाले को भी शामिल कर लिया जाए तो यह घोटाला 8000 करोड़ रुपए को भी पार कर सकता है। अरोड़ा ने मांग की कि इस कथित घोटाले की निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए इसे उच्च न्यायालय के न्यायाधीश को सौंप देना चाहिए। उन्होंने कहा कि राशन वितरण में अनियमितताएं रोकने के लिए प्रत्येक लाभपात्र का आधार कार्ड (यूआईडी) नंबर दर्ज करना अनिवार्य है।
उन्होंने दावा किया कि विभाग ने जानबूझ कर ऐसा नहीं किया है। ऐसे में एक ही व्यक्ति कई जगह लाभपात्री सूची में दर्ज कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग राज्य के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के दामाद आदेश प्रताप सिंह कैरो के पास है। आप ने इससे पूर्व विभाग में 12 हजार करोड़ रुपए का गेहूं गायब हो जाने का आरोप लगाया था।