गुरुवार, 26 मई 2016

Nayee Khabar

तीन राज्यों में सर चढ़ कर बोल रहा है केजरीवाल का जादू

वीडीपी एसोसिएट्स नाम की पोलिंग एजेंसी ने एक सर्वे करके ये जानने की कोशिश की, कि देश में एनडीए और यूपीए के अलावा किस पार्टी पर जनता को सबसे ज्यादा भऱोसा है. इस सर्वे में कंपनी ने जो आंकड़े पेश किए है, वो बेहद चौकाने वाले है. सर्वे के मुताबिक बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए को 36.53 फीसदी वोट मिले, यूपीए पर 28.20 फीसदी लोगों को भरोसा है. 

जबकि तीसरे पायदान पर आम आदमी पार्टी को 8.33 फीसदी वोट मिले.कंपनी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर कुछ आंकड़ों को जारी किए. सर्वे को लेकर कंपनी का दावा है कि 15 राज्यों में दल- वार सर्वे में सामने आया है. उसके मुताबिक आम आदमी पार्टी का अस्तित्व पांच राज्यों में दिखाई दे रहा है. जिसमे पंजाब में सबसे ज्यादा 42 फीसदी वोटशेयर दिखाया गया है,इसके अलावा दिल्ली में 41 फीसदी, गोवा में 27 फीसदी, हिमाचल प्रदेश में 13 फीसदी और मध्य प्रदेश में 2 फीसदी वोट शेयर दिखाया गया है. 

आम आदमी पार्टी दिल्ली में सत्ता पर काबिज है, पंजाब में चुनावी अभियान जोर शोर से चल रहा है. गोवा में चुनाव लड़ने का एलान अरविन्द केजरीवाल खुद कर चुके है. जिसका मतलब ये है कि पार्टी खुद भी इसी दिशा में काम कर रही है. आज के परिवेश में ऐसा माहौल बन चुका है कि हर मसले पर मोदी वर्सेज केजरीवाल ओपिनियन को लोग जानना चाहते है.

कम वक्त में केजरीवाल ने अपनी राजनीति का विस्तार करके ये साबित कर दिया कि वो न सिर्फ लंबे रेस के घोड़े हैं बल्कि जीत का भी दम रखते है. और इस तरह के सर्वे सामने आने के बाद तो पार्टी का रुआब और बढ़ेगा. ऐसे में आने वाले चुनावों और अहम मुद्दों पर अरविन्द केजरीवाल के स्टैंड पर सबकी निगाहें और गंभीरता के साथ टिका करेंगी.

=============
नई ख़बर की रिपोर्ट