गुरुवार, 2 जून 2016

Nayee Khabar

''लालकृष्ण आडवाणी होंगे देश के अगले ‘राष्ट्रपति’

नई दिल्ली-अभी हाल ही में मोदी सरकार के दो साल पूरे हुए हैं। उसी तरह 25 जुलाई को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी भी अपने कार्यकाल के चार साल पूरे हुऐ और अगले साल इस पद से उनकी विदाई हो जाएगी। हालांकि अभी एक साल बाकी है लेकिन नए राष्ट्रपति की कवायद अभी से शुरू हो गई है। कुछ दिन पहले खबर आई थी कि मोदी सरकार अमिताभ बच्चन को राष्ट्रपति बनाना चाहती है लेकिन बाद में इस खबर में कोई दम नहीं लगा और मामला शांत हो गया। लेकिन अब ज्यादा संभावना ये है कि बीजेपी राष्ट्रपति पद के लिए लालकृष्ण आडवाणी को राजपथ भेज सकती है।
जब नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने थे तो लालकृष्ण आडवाणी और उनके बीच मनमुटाव की खबरे आ रही थीं। लेकिन अब तो आडवाणी भी पीएम मोदी की तारीफ करने से नहीं रुक रहे। अभी हाल ही में उन्होंने मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर पीएम मोदी की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि देश की जनता ने जिस उम्मीद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में विश्वास व्यक्त किया था, वह उस पर खरा उतर रही है।
यदि उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए चुना जाता है तो भला किसे आपत्ति हो सकती है। अब काफी सुनने में आ रहा है की अडवाणी जी को राष्ट्रपति पद तक पहुंचाने की कवायद शुरू हो गई है! बता दें कि लालकृष्ण आडवाणी बीजेपी की तरफ से प्रधानमंत्री पद की वेटिंग लिस्ट में थे और मोदी को प्रधानमंत्री पद का उमीदवार घोषित करने पर पार्टी के सभी पदों से इस्तीफ़ा दे दिया था। लेकिन फिर बाद में अपने शिष्य मोदी के मनाने से वे पुनः पार्टी में आये थे। अब मोदी उनको राष्ट्रपति बनाकर अपने शिष्य धर्म का पालन करते हुए उन्हें गुरु दक्षिणा देना चाहते हैं।
नई खबर - महेन्द्र भाई पटेल