मंगलवार, 7 जून 2016

Nayee Khabar

''अब बाड़मेर पुलिस होगी भ्रष्टाचार मुक्त'' बाड़मेर एसपी की अनूठी पहल

बाड़मेर (राजस्थान) राजस्थान में बीते कुछ महीनो में खान विभाग और एनआरएचएम में बड़ा घोटाला उजागर हुआ उन घोटाले आईएएस और आरएएस की गिरफ्तारी भी हुई। वही सीमावर्ती इलाके बाड़मेर में बाड़मेर पुलिस के कप्तान अनिल देशमुख ने अनूठी पहल शुरू करते हुए एक मोबाइल नंबर जारी किये अगर कोई पुलिसकर्मी किसी प्रकार रिश्वत मांगे तो डायल करके इस नंबर 9530437645 शिकायत दर्ज करवा सकता है और शिकायतकर्ता की जाँच गठित टीम करेगी और शिकायत सही पाई गई तो पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्यवाही होगी। 

बाड़मेर पुलिस अधीक्षक ने एक प्रेसनोट जारी कर बताया की आये दिन पुलिस कार्मिको परिवादियों को चरित्र सत्यापन रिपोट की जाँच सहित अन्य कामो में रिश्वत लेने की शिकायतें मिल।

जिसे गभीरता से लेते हुए पुलिस कप्तान ने एक मोबाइल नंबर जारी किया और अगर कोई पुलिसकर्मी सत्यापन सहित कई कामो के एवज में रिश्वत की मांग करे तो इस नंबर (9530437645) पर कॉल कर शिकयात दर्ज कर आमजन पुलिसकर्मी और अधिकारियो की शिकायत कर सकते है। एसपी ने निगरानी में एक टीम का गठन किया गया है और वह टीम उस शिकायत की जाँच करेगी जाँच में वह शिकायत सही पाई गई तो उस पुलिसकर्मी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही कर सख्त दण्डनीय कार्यवाही की जाएगी।  

प्रायः यह देखा गया है कि जिला बाड़मेर में विभिन्न थाना क्षेत्र में पारपत्र/चरित्र सत्यापन जांच प्रक्रिया में जांचकर्ता अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा अनियमितता पाई गई है इसके अलावा परिवादो द्वारा भी शिकायते प्राप्त हो रही है, जो नियम विरूध है।


==================
नई खबर रिपोर्ट - महेन्द्र भाई पटेल