शुक्रवार, 17 जून 2016

Nayee Khabar

‘जेटली काला धन लाने में असमर्थ' अगर मैं होता तो एक हफ्ते में ला देता – स्वामी

नयी दिल्ली – जिस काले धन को लेकर बीजेपी एक बार पूर्ण बहुमत से चुनाव जीत चुकी है वही काला धन फिर से मुद्दा बनता नज़र आ रहा है. हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहने वाले सुब्रमण्यन स्वामी ने आज दो बातें कहकर सबको चौंका दिया. पहली की जेटली के कारण नही आ रहा था काला धन तथा दूसरी की अगर में सरकार में होऊ तो एक हफ्ते में ला दूंगा.
जिस काले धन पर पूछे जाने वाले जवाब को लेकर पिछले दो वर्षों से गुमनामी की ज़िन्दगी जी रहे बाबा रामदेव भी काले धन का ज़िक्र करना भी पसंद नही करते वही इस मुद्दे को स्वामी ने और हवा दे दी है. स्वामी ने एक कार्यक्रम में कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली चूंकि खुद वकील है तो वह उन लोगों के अधिकारों के बारे में जानते हैं जिन्होंने काला धन विदेशों में जमा किया हुआ है। इसलिए उन्होंने इस तरीके का इस्तेमाल नहीं किया। स्वामी ने कहा, ‘यदि मैं सरकार में होऊं, तो यह काम एक हफ्ते में कर दूंगा।
आज लोगों को अधिक बचत के लिए आयकर को पूरी तरह समाप्त करके ही प्रोत्साहित किया जा सकता है।’
वहीँ प्रधानमंत्री मोदी ने आज कर अधिकारियों से कर आधार बढ़ाकर 10 करोड़ लोगों का करने को कहा है।जिससे सरकार के खाते में और अधिक धन आ सकेगा वहीं स्वामी ने कहा कि राष्ट्रीय बचत दर घटकर 33 प्रतिशत पर आ गई है जिसे बढ़ाकर कम से कम 40 प्रतिशत करने की जरूरत है।

============
नई ख़बर की रिपोर्ट