सोमवार, 13 जून 2016

Nayee Khabar

सुकेंद्र रेड्डी कोंग्रेस छोड़कर, टीआरएस में शामिल

हैदराबाद- कांग्रेस को अब बुरी खबर तेलंगाना से आई है. जहाँ पार्टी के लोकसभा सदस्य सुकेंद्र रेड्डी ने कोंग्रेस छोड़कर प्रदेश में सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस में शामिल होने की घोषणा की है. ये खबर कांग्रेस के लिए एक सदमे की तरह है. तेलगाना में पार्टी के दो सांसद थे जिनमें अब एक सदस्य रह गया है.

नलगोंडा के सांसद रेड्डी ने कहा, 'मैंने अपने जिले के विकास और परियोजनाओं के हित में पार्टी (टीआरएस) और सरकार को पूरा समर्थन देने का फैसला लिया है.' उन्होंने दावा किया कि राज्य में कांग्रेस नेताओं के बीच मतभेद के चलते पार्टी का नुकसान हो रहा है. तेलंगाना का विकास करने की प्रेरणा से यह फैसला लिया है. इसके लिए संसद की सदस्यता से इस्तीफा देने में भी संकोच नहीं करुंगा.

गौरतलब है कि कांग्रेस को 2014 के लोकसभा चुनाव में तेलंगाना की सिर्फ दो सीटों पर जीत मिली थी. उसके दूसरे सांसद नंदी येल्लैया राज्य की नागरकुरनूल सीट से हैं. पूर्व सांसद जी विवेक और उनके भाई व पूर्व मंत्री जी विनोद ने भी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल होने की घोषणा की है. दोनों नेता दिवंगत कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जी वेंकटेशस्वामी के पुत्र हैँ।