गुरुवार, 9 जून 2016

Nayee Khabar

बांग्लादेश की सीमा पर स्थित मदरसे देश में फैला रहे हैं जिहादी गतिविधियां’ – दिलीप घोष, भाजपा अध्यक्ष, प.बंगाल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने मांग की है कि, भारत-बांग्लादेश सीमा को तुरंत सील कर देना चाहिए। उनका मानना है कि, सीमा क्षेत्र के मदरसे देश विरोधी गतिविधि को बढावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘हम सब जानते हैं कि सीमा क्षेत्र के ये मदरसे देशविरोधी गतिविधि को बढ़ावा दे रहे हैं। मदरसों को विदेशों से पैसा मिल रहा है। इन मदरसों ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर शृंखला बना ली है जिसमें देश विरोधी कामों, गैरकानूनी मवेशियों का व्यापार और तरस्करी को बढ़ावा मिल रहा है।


अपने दावे को सही सिद्ध करने के लिए दिलीप घोष ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के कथित बयान का उदाहरण दिया कि, सीमा क्षेत्र के मदरसे देश विरोधी कट्टरपंथी विचाधारा को पोषित कर रहे हैं। घोष ने कहा,” कुछ साल पहले, तत्कालीन मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य ने कहा था कि, सीमा क्षेत्र के मदरसे देश विरोधी विचार को पोषित कर रहे हैं। लेकिन बाद में पार्टी के दबाव के चलते उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया।

उन्होंने आगे कहा कि, ‘देश के उत्तरी और पश्चिमी सीमा क्षेत्र में पाकिस्तान की आेर से होने वाली घुसपैठ पर रोक लगा दी गई है जबकि बांग्लादेश की सीमा से घुसपैठ जारी है। कई आतंकी आक्रमण और बमविस्फोट के तार बंगाल और सीमा क्षेत्र से जुड़े मिले हैं। देश विरोधी ताकते देश में घुसने के लिए ये रास्ता चुन रही हैं। बंगाल के नवनिर्वाचित सरकार असम सरकार की तरह सीमा क्षेत्र को सील करने का निर्णय  क्यो नही लेती

============
नई ख़बर की रिपोर्ट