बुधवार, 29 जून 2016

Nayee Khabar

मोदी को हटाकर खुद प्रधानमंत्री बनना चाहते थे राजनाथ

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को यूपी में बीजेपी का सीएम उमीदवार बनाने की सुगबुगाहट के बीच ही बीजेपी के ही एक पूर्व सांसद ने राजनाथ को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा किया है.  उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से सांसद रह चुके बीजेपी नेता रमाकांत यादव ने बताया कि राजनाथ सिंह मोदी को हटाकर खुद प्रधानमंत्री बनना चाहते थे.
रमाकांत यादव का कहना है कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान ही राजनाथ ने सपा सुप्रीमों से खुद के प्रधानमंत्री बनने के लिए सांठ गाँठ कर ली थी और साथ  ही राजनाथ ये कतई नहीं चाहते थे कि भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनावों में पूर्ण बहुमत प्राप्त हो. इसीलिये उन्होंने लोकसभा चुनावों के दौरान अधिकतर उन लोगों को बीजेपी की तरफ से प्रत्याशी घोषित किया था जिनके विजयी होने की रत्तीभर भी उम्मीद नहीं थी.
राजनाथ सिंह की मंशा ये थी कि यदि बीजेपी को पूर्ण बहुमत नही मिलेगा तो वे मुलायम सिंह यादव और नीतीश यादव का समर्थन लेकर सरकार बना लेंगे और स्वयं प्रधानमंत्री की कुर्सी पर विराजमान हो जायेंगे. उन्हें यह अच्छी तरह मालूम था कि ये लोग ( मुलायम, नीतीश व अन्य ) मोदी के नाम पर बीजेपी को अपना समर्थन नहीं देंगे और इसीलिए राजनाथ बीजेपी को बहुमत में नहीं आने देना चाहते थे.

============
नई ख़बर की रिपोर्ट