गुरुवार, 30 जून 2016

Nayee Khabar

सड़क संबंधित समस्याओं के निवारण के लिए बिहार सरकार की अनूठी पहल, किया व्हाट्सएप नंबर जारी

सड़क की समस्या को लेकर, व्हाट्सएप नंबर जारी, लालू प्रसाद के बेटे तेजेश्वरी यादव ने जानकारी दी, देखें वीडियो 

सड़क संबंधित समस्याओं के निवारण के लिए हमने एक नया प्रयोग शुरू किया है। सड़क की समस्या को लेकर आज मैंने एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है।
बिहार सरकार के पथ निर्माण विभाग ने इस नई व्यस्था को लागू कर दिया है। जिसके तहत बिहार में OPRMC के तहत आने वाली सड़कों के रख रखाव को लेकर पथ निर्माण विभाग ने टोल फ्री नंबर के बाद व्हाट्सअप नंबर जारी किया।
Whatsaap नंबर 9470001346 पर जुड़ बदहाल सड़कों की तस्वीर भेज सड़कों की स्थिति की जानकारी दे सकेंगे। जिसके बाद शिकायत दर्ज़ कर विभाग इसपर संज्ञान लेगी। वहीं, शिकायत के बाद भी अगर अधिकारी सड़क की समस्या को दूर नहीं करेंगे तो उनपर भी जवाबदेही तय करते हुए करवाई की जायेगी। पहले लोग जब सड़की शिकायत करते थे तो इंजीनियरों को बताया जाता था। और उनके रिपोर्ट को मान लिया जाता था। कई बार ऐसा होता था कि सड़क ठीक नहीं है। अब विभाग के पास सड़क की फोटो उपलब्ध होगी तो उसे ठीक करवाने में आसानी होगी।
हमने सड़क निर्माण में बिहार में भूमि अधिग्रहण की समस्या को दूर करने के लिये एक स्पेशल कमिटी बनाई गई है। जिसमें बिहार प्रसाशनिक सेवा के 5 रिटायर्ड अधिकारी को शामिल किया गया है। ये कमिटी इसलिए बनाई गई है ताकि पुल और सड़को के निर्माण में जमीन की समस्या को दूर किया जायेगा।

============
नई ख़बर की रिपोर्ट