मंगलवार, 26 जुलाई 2016

Nayee Khabar

5 MRI और 10 CT Scan मशीनें खरीदेगी दिल्ली सरकार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में हजारों मरीजों की तकलीफ कम करने के लिए दिल्ली सरकार पांच एमआरआइ और 10 सीटी स्कैन मशीनें खरीदने की प्रक्रिया में है।


केजरीवाल सरकार दिल्ली के अस्पतालों के लिए पांच एमआरआइ और 10 सीटी स्कैन मशीनें खरीदेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में हजारों मरीजों की तकलीफ कम करने के लिए दिल्ली सरकार पांच एमआरआइ और 10 सीटी स्कैन मशीनें खरीदने की प्रक्रिया में है। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि पांच एमआरआइ और 10 सीटी स्कैन मशीनों के लिए टेंडर जारी हो चुके हैं और चार महीने में आ जाएंगी। उन्होंने कहा कि दशकों के कुशासन को सही करने में कुछ समय लगेगा।

दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार ये 10 सीटी स्कैन और पांच एमआरआइ मशीनें 10 अस्पतालों में सार्वजनिक-निजी साझेदारी के आधार पर लगाई जाएंगी।

सरकार के सूत्रों ने बताया कि वर्तमान में दिल्ली में 34 सरकारी अस्पताल हैं और एकमात्र एमआरआइ मशीन लोकनायक अस्पताल में है। जो मरीज एमआरआइ कराना चाहते हैं उन्हें लंबे समय तक इंतजार करना पड़ता है क्योंकि लाइन बहुत लंबी होती है। निजी केंद्रों में एमआरआइ जांच में 5000 रुपए तक का खर्च आता है, लेकिन सरकारी अस्पतालों में यह मुफ्त है।


नई ख़बर की रिपोर्ट