गुरुवार, 21 जुलाई 2016

Nayee Khabar

मायावती पर दयाशंकर सिंह की अभद्र टिप्पणी के खिलाफ प्रदर्शन

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे दयाशंकर सिंह की अभद्र टिप्पणी के खिलाफ प्रदर्शन के लिए सुबह से बसपाई इकट्ठे हो गए। बसपाइयों ने लखनऊ के हजरतगंज को जाम कर नारेबाजी की और दयाशंकर की ग‌िरफ्तारी की मांग की। पूरे प्रदेश भर से लखनऊ में बसपाई इकट्ठे हैं। प्रदर्शनकार‌ियों की संख्मेंया लाखों तक पहुंचने की उम्मीद है, इनमें मह‌िलाएं भी शाम‌िल हैं।

इस विरोध-प्रदर्शन से बृहस्पतिवार को राजधानी में ट्रैफिक और कानून व्यवस्था चौपट होने की आशंका है। पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने आम जनता से संभलकर निकलने और हजरतगंज की तरफ आने से बचने की अपेक्षा जताई है।  देर रात तक हजरतगंज इलाके को जाम और असुविधा से बचाने के लिए डीएम-एसएसपी तैयारियों में जुटे रहे। व‌िधानसभा, कैसरबाग, न‌िशातगंज और बापू भवन में भी जाम की स्थ‌ित‌ि है।
प्रदर्शन में नसीमुद्दीन स‌िद्दीकी भी पहुंचे। एएसपी ट्रैफिक हबीबुल हसन को हजरतगंज इलाके में लॉरेटो, ला-मार्टीनियर, कैथेड्रल और सेंट फ्रांसिस स्कूल के इर्दगिर्द बैरीकेडिंग कर वैकल्पिक रास्तों पर वाहनों का ट्रैफिक सुगम बनाए रखने के निर्देश दिए।
बता दें कि भाजपा के यूपी उपाध्यक्ष दयाशंकर स‌िंह ने एक बयान में मायावती की तुलना वेश्या से की थी। इस बयान की पूरे देश में आलोचना की गई। भाजपा ने उन्हें पद और पार्टी से निकाल दिया साथ ही सीएम अख‌िलेश ने उनके ‌ख‌िलाफ केस दर्ज करवा दिया

ई ख़बर की रिपोर्ट