शुक्रवार, 15 जुलाई 2016

Nayee Khabar

फ़र्ज़ी पेंशन बाँट रहा है MCD, सीबीआई करे जांच- AAP

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर एमसीडी पर फर्जी लोगों को पेंशन देने का मुद्दा उठाया है और मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। आप नेता ने बकायदा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को इस बाबत पत्र भी लिखा है।

'आप' सरकार का आरोप है कि एमसीडी डिपार्टमेंट में लगभग 2400 करोड़ का घोटाला हुआ है। साछ ही आरोप लगाया कि बीजेपी ने एमसीडी को आर्थिक तौर पर दिवालिया बना दिया है और दिल्ली नगर निगम में पिछले 10 साल में तकरीबन 2400 करोड़ से भी ज्यादा का घोटाला किया है।
आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता की पत्नी पर भी पेंशन घोटाले में फंसे होने का आरोप लगाया है। 'आप' के मुताबिक उन पर पेंशन घोटाले में फंसे होने का आरोप सीआईसी ने लगाया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान 'आप' के प्रदेश संयोजक दिलीप पांडे ने कहा कि पालम विधानसभा के वार्ड से बीजेपी के पार्षद द्वारा 600 से ज्यादा लोगों को फर्जी तरीके से पेंशन दी गई है। दूसरी तरफ मुंडका क्षेत्र के एक वार्ड में भी 8 साल एक बच्चे के नाम पर बुजुर्ग पेंशन जारी की जा रही है।
दिलीप पांडे ने कहा कि MCD के इस पेंशन घोटाले के मसले को लेकर सभी तथ्यों के साथ आम आदमी पार्टी ने सीएम केजरीवाल को एक  पत्र लिखकर निवेदन किया है कि दिल्ली सरकार इस भ्रष्टाचार पर सीबीआई जांच कराए।

============
नई ख़बर की रिपोर्ट