शुक्रवार, 29 जुलाई 2016

Nayee Khabar

आज कांग्रेस को याद करते हैं दिल्ली के लोग : राहुल

लखनऊ । यहाँ रमाबाई अंबेडकर मैदान में शुक्रवार को जुटी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थको की उमड़ी भीड़ से कांग्रेस नेता बेहद खुश दिखाई दिए । इतनी बड़ी तादाद में कांग्रेसियों की भीड़ पहले कभी नही जुटी , यहाँ तक कि सत्ता में होते हुए भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलनों में भी ऐसा जन सैलाब नहीं उमड़ते देखा।

यूपी के चुनाव अभियान का औपचारिक उद्घोष करते हुए और रैंप पर चलते हुए राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं के सवालों के जवाब दिए। राहुल गांधी ने की घोषणा की कि वो महंगाई के खिलाफ आंदोलन करेंगे। शीला दीक्षित पर बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि शीला दीक्षित ने दिल्ली को बदला और विकास लाईं और दिल्ली के लोग आज कांग्रेस को याद करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमने शीला दीक्षित को यूपी में सीएम उम्मीदवार बनाया है, क्योंकि हम चाहते हैं वो महिलाओं के लिए लड़ें।
पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा है कि यूपी में हर जाति, धर्म और सोच के व्‍यक्ति को जगह दी जाए। राहुल ने पार्टी कार्यकर्ताओं के सवालों के जवाब देते और उनसे आह्वान करते हुए कहा कि अगर हमारे कार्यकर्ता जनता तक अपनी सोच ठीक से पहुंचा पाए तो कांग्रेस की सरकार बनेगी।
प्रदेश कांग्रेस राज बब्बर, सीएम पद की उम्‍मीदवार शीला दीक्षित और यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद, डॉ. संजय सिंह, रीता बहुगुणा जोशी, जितिन प्रसाद आदि नेता कार्यक्रम स्‍थल पर पहुंच चु‍के हैं। भव्‍य मंच के सामने रैम्‍प बनाया गया है, जिस पर राजबब्‍बर, शीला दीक्षित आदि नेताओं ने घूमकर जनता का अभिवादन किया।
मैदान में कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था मंडलवार की गई है। उनके प्रवेश के लिए दो गेट बनाए गए हैं। मंच काफी भव्य है। मंच के पास ही मीडियाकर्मियों के बैठने की जगह तय की गई है। कार्यक्रम के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुक्रवार को सुबह 9 बजे से शुरू कर दी गई थी।
हर पार्टी कार्यकर्ता को उनके संपर्क विवरण और फोटो आईडी से सत्यापित कर पंजीकृत किया जा रहा है। पंजीकरण के बाद उन्हें एक पहचान पत्र दिया जा रहा है जो कि चुनाव अभियान के अंत तक उनका निजी पहचान पत्र रहेगा। 50 हजार लोगों के दस्तावेजीकरण के लिए 30 नियत्रंण कक्ष और 90 पंजीकरण डेस्क स्थापित की गई है।

=============
नई ख़बर की रिपोर्ट