शुक्रवार, 22 जुलाई 2016

Nayee Khabar

'SEXY' का अड्‌डा घास बाजार में था, 32 मोबाइल से चलता था कारोबार

इंदौर: घास बाजार में रहने वाले, करोड़ों के सट्टे का अड्डा चलाने वाले राकेश सकलेचा उर्फ सेक्सी के घर पर जब पुलिस ने छापा मारा तो वहां मिले हाईटेक इक्विपमेंट से आला अधिकारी भी हैरान रह गए। सेक्सी ने घर पर एक मिनी एक्सचेंज बना रखा था। सूटकेस खोलने पर ये एक्सचेंज चालू हो जाता था और बंद करने पर बंद। पूछताछ में उसने बताया कि उसने सट्टे के लिए एक खास सॉफ्टवेयर भी बनवाया था जो सिर्फ उसके लैपटॉप पर खुलता था। 

रतलाम एएसपी प्रशांत चौबे ने कुछ समय पहले अपनी टीम के साथ घास बाजार निवासी राकेश सकलेचा उर्फ पप्पू सेक्सी के घर छापा मारा था। राकेश अपने घर की तीसरी मंजिल पर क्रिकेट का सट्टा संचालित कर रहा था। पुलिस ने वहां 19 लाख के सट्टे की लिखा-पढ़ी, 24 हजार 500 रुपए नगद, 32 मोबाइल फोन और दो एलईडी बरामद किए। राकेश उर्फ पप्पू सेक्सी ने दो सूटकेस में 32 फोन अटैच कर मिनी एक्सचेंज बना रखा था। सूटकेस खोलते ही ये एक्सचेंज चालू हो जाता था और सूटकेस लॉक करते ही बंद हो जाता था। सारे मोबाइल की इनकमिंग और आउटगोइंग वॉइस एक हेडफोन पर ली हुई थी। इसके माइक से राकेश सबको एक साथ सट्टे के भाव बताता था। जानकारों के मुताबिक राकेश की गिनती देश के बड़े सटोरियों में होती है। सट्टे के काम में इसने करोड़ों रुपए कमाए थे। इसके परिचित इसे पहले राकेश सक्सेस कहकर पुकारते थे बाद में लोग इसे सेक्सी कहने लगे।

पुलिस की पूछताछ में राकेश उर्फ़ सेक्सी ने कई ऐसे राज उगले जिससे पता चल रहा है कि वो हाइली रिसोर्स फुल था। एएसपी प्रशांत चौबे के मुताबिक उसने सट्टे के हिसाब-किताब के लिए एक खास सॉफ्टवेयर बनवाया था। इसकी खासियत यह है कि ये सिस्टम में नहीं बल्कि इसकी पेन ड्राइव में अपलोड रहता था। इस सॉफ्टवेयर को आईटी एक्सपर्ट से इस तरह से लॉक करवाया गया है कि ये सिर्फ उसी के लैपटॉप खुलता है। यदि इसे किसी दूसरे लैपी या सिस्टम में खोला जाए तो ये नो डाटा बताता है। 

इसने अपने घर के चारो तरफ सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं, पुलिस को आता देख सूटकेस लॉक कर एक्सचेंज बंद कर देता था । एएसपी चौबे के मुताबिक इसके घर पर सादी वर्दी में पुलिस को तैनात कर निगरानी के साथ दबिश दी गई। कार्रवाई के लिए पुलिस की तीन टीम बनाई गई थी। एक में टीआई आरसी दांगी, दूसरी मे पीएसआई राजमल दायमा और तीसरी टीम में सूबेदार मोनिका ने अपना मोर्चा संभाल कर दबिश दी। पुलिस ने राकेश उर्फ पप्पू सेक्सी (47) पिता मन्नालाल सकलेचा, उमाशंकर (32) पिता स्व. शिवप्रसाद जोशी और मयंक (27) पिता प्रकाशचंद गुप्ता सहित कुल 22 लोगों के खिलाफ जुआं एक्ट, आईटी एक्ट और अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।राकेश ने फर्जी दस्तावेजों से सिम खरीदी थी इसलिए उस पर 420 का प्रकरण भी दर्ज किया है। राकेश पर इसके पहले भी सट्टे के कई प्रकरण दर्ज हैं। पुलिस अभी राकेश के पास से मिले मोबाइल कनेक्शंस की कॉल डिटेल चेक कर रही है। पुलिस को उम्मीद है कि इसके रैकेट से देश भर के करीब 100 लोग जुड़े थे। उन्हें भी इस मामले में आरोपी बनाया जाएगा।



नई ख़बर की रिपोर्ट