बुधवार, 13 जुलाई 2016

Nayee Khabar

BJP को बड़ा झटका, BJP के राज़दार यतीन ओझा AAP में शामिल

गुजरात में BJP को बड़ा झटका लगा है। गुजरात से बीजेपी के पूर्व विधायक और गुजरात हाईकोर्ट के वरिष्‍ठ वकील यतीन ओझा ने आम आदमी पार्टी (AAP) ज्‍वाइन कर ली है। दो बार विधायक रह चुके यतीन ओझा पार्टी के भीतर लंबे समय से साइड लाइन ही चल रहे थे। ओझा ने दावा किया है कि वो ना सिर्फ Kejriwal की भ्रष्‍टाचार विरोधी मुहिम में शामिल होंगे बल्कि गुजरात सरकार में हुए बड़े घोटालों का भी खुलासा करेंगे। बताया जाता है कि किसी वक्‍त में यतीन ओझा Amit Shah के बेहद करीबी थे।
यतीन ओझा ने आम आदमी पार्टी ज्‍वाइन करने से पहले राजकोट में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की थी। यतीन ओझा ने Kejriwal को तीन पेज का एक खत भी लिखा है। जिसमें दावा किया गया है कि बिहार इलेक्‍शन के दौरान BJP अध्‍यक्ष Amit Shah और ओवैसी के बीच समझौता हुआ था। समझौते में ये तय हुआ था कि ओवैसी मुस्लिम बाहुल्‍य इलाके में अपनी पार्टी के उम्‍मीदवारों को खड़ा करेगी। ताकि वोटों का ध्रुवीकरण हो सके।

यतीन ओझा ने BJP अध्‍यक्ष Amit Shah और ओवैसी को लेकर कई और गंभीर आरोप भी लगाए हैं। खत में आवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन और अमित शाह के बीच हुई गुप्‍त मीटिंग का भी जिक्र किया गया है। यतीन ओझा का कहना है कि कल रात उन्होंने Kejriwal के साथ डिनर किया था। इसके बाद गुरुवार को दिल्‍ली आएंगे और गुजरात में चुनाव लड़ने को लेकर रणनीति तय की जाएगी।

आम आदमी पार्टी गुजरात की 182 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। ओझा कहना है कि वो मोदी के न्‍यायपालिका पर होने वाले हमलों से खफा हैं। ऐसे हमले न्‍यायपालिका को कमजोर करने के लिए किए जा रहे हैं। सरकार आवश्‍यक वस्‍तुओं पर होने वाले वायदा कारोबार को नहीं रोक पा रही है। जिससे महंगाई बढ़ रही है। ओझा साल 1995 में पहली बार साबरमती विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर विधायक बने थे। कहते हैं कि ओझा के समर्थन से ही Amit Shah ने अपने राजनैतिक करियर की शुरुआत की थी।  

=========
नई ख़बर की रिपोर्ट