शुक्रवार, 9 सितंबर 2016

Nayee Khabar

अपने घर में ही अमित शाह का अपमान, गुजरात से भरी सभा छोड़कर भागे I

सूरत। अमित शाह के यहां हुए प्रोग्राम में जमकर हंगामा हुआ। गुरुवार को पाटीदार नेताओं का सम्मान समारोह रखा गया था। इसमें बीजेपी प्रेसिडेंट बतौर चीफ गेस्ट आए थे।

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी भी मौजूद थे। तभी वहां 'अमित शाह गो बैक' के नारे लगे। जमकर कुर्सियां और पानी की बोतलें फेंकी गईं। हंगामा इस कद्र बढ़ता गया कि शाह महज 4 मिनट और रूपाणी सिर्फ 2 मिनट बोल पाए। 
बताया जा रहा है कि नारेबाजी और हंगामा करने वाले लोग हार्दिक पटेल के सपोर्टर्स थे जो महीनों से गुजरात में आरक्षण आंदोलन चला रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, शाह की मीटिंग से पहले कुछ पाटीदार नेताओं को हिरासत में लिया गया था। लेकिन इसके बावजूद कुछ नाराज लोगों ने 'अमित शाह गो बैक' और ‘हार्दिक-हार्दिक’ नारेबाजी की। सभा में आए कुछ लोगों को भी हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पाटीदार सम्मान समिति ने पटेल-पाटीदार कम्युनिटी से ताल्लुक रखने वाले विधायकों और मंत्रियों के लिए यह प्रोग्राम रखा था।
अमित शाह की सभा में हंगामे पर फिलहाल बीजेपी की ओर से कोई रिएक्शन नहीं आया है। 
इस मीटिंग में यूनियन मिनिस्टर पुरषोत्तम रूपाला भी मौजूद थे। बताया जाता है कि पाटीदार समुदाय के लोग हार्दिक पटेल पर बीजेपी के रुख से सख्त नाराज थे।

बता दें कि गुजरात में पिछले डेढ़ साल में पाटीदार कम्युनिटी आरक्षण की मांग कर रही है। उनकी इस मांग के चलते पिछले साल गुजरात के कई शहरों में काफी हिंसा हुई थी। 

बीजेपी सरकार ने हिंसा से निपटने के लिए सख्ती दिखाई। कई लोगों को गिरफ्तार किया गया। 
आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के खिलाफ देशद्रोह का मामला चल रहा है। वे फिलहाल राजस्थान में रह रहे हैं।

===============
नई ख़बर की रिपोर्ट