शुक्रवार, 9 सितंबर 2016

Nayee Khabar

कनाडा के सिनेमा घर में टिकट खरीदकर लोग देख रहे हैं केजरीवाल को और देश में मिल रही हैं गलियां

कनाडा के लोग देख रहे हैं 'आप' पर बनी फिल्म 
File Photo
नई दिल्ली : भले ही दिल्ली और पंजाब के लोग अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी की सरकार को बुरा भला कहकर कोस रहे हों, लेकिन हकीकत यह है की देश से बाहर कनाडा में लोग बकायदा सिनेमा घरों के बॉक्स ऑफिस से टिकट खरीदकर केजरीवाल और उनकी पार्टी पर बनी फिल्म को देख रहे हैं.

दरअसल टोरेंटो फ़िल्म फेस्टिवल में 'आप' पार्टी और और उसके नायक अरविंद केजरीवाल पर बनी फिल्म को चुना गया है. दो लड़कों द्वारा बनाई गयी इस डॉक्युमेंट्री फिल्म में यह दिखाया गया है कि कैसे अन्ना हजारे के आंदोलन में शामिल अरविंद केजरीवाल ने 'आप' पार्टी तैयार कि और कैसे समाज के लोग उसमें शामिल हो गए. और दिल्ली में सरकार भी बनाने में केजरीवाल की पार्टी को बड़ी कामयाबी मिल गयी. यही नहीं पंजाब और अन्य राज्यों में कैसे उनकी पार्टी का बोलबाला चंद सालों में बन गया.
बहरहाल 'आप' पार्टी के भले ही तीन मंत्री अब तक पार्टी से बाहर निकाले जा चुके हों और जनता भी अरविंद केजरीवाल के इन मंत्रियों की हरकत को लेकर 'आप' पार्टी को कोस रही हो, लेकिन सच यही है की कनाडा में अरविंद केजरीवाल ने कैसे इतने कम समय में अपनी पार्टी खड़ी कर कई बड़ी राष्ट्रीय स्तर की पार्टियों का 'आप' से टक्कर लेना "नाकों चने चबाने" वाली स्थिति जरूर पैदा कर दी है. फिलहाल केजरीवाल की इस फिल्म को कनाडा के लोग देखने के लिए उत्सुक हैं और वह बकायदा फिल्म का टिकट खरीदकर सिनेमा हाल में उनकी यह फिल्म देख रहे हैं.

============