शुक्रवार, 9 सितंबर 2016

Nayee Khabar

ज्ञानदास ने दिया आर्शीवाद कहा, “ प्रधानमंत्री बनो और मंदिर-मस्जिद विवाद हल करो”

Photo-ANI
अयोध्या। अखिल भारतीय अखाडा परिषद के पूर्व अध्यक्ष और हनुमानगढी के महन्थ ज्ञानदास ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आज प्रधानमंत्री बनने का आर्शीवाद दिया। गांधी से करीब 20 मिनट अकेले कमरे में बात करने के बाद श्री ज्ञानदास ने “यूनीवार्ता” को फोन पर बताया, “मैने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनने के आर्शीवाद दिया और उनसे कहा कि आप प्रधानमंत्री बनें और यहां के मंदिर-मस्जिद विवाद का हल करें।
मैने उनसे कहा कि मंदिर-मस्जिद विवाद राजनीतिक कारणों से काफी बढ गया। आप इस पर गौर करें। मेरा अार्शीवाद है कि आप प्रधानमंत्री बन कर इस विवाद को हल करने में सफल हों। ”ज्ञानदास ने कहा कि करीब 20 मिनट उनसे हुई एकान्त में बातचीत काफी महत्वपूर्ण थी। उन्होंने मेरी बातों को सुना।
कुछ पर चुप्पी साधी लेकिन कई का जवाब दिया। बातचीत का पूरा ब्यौरा तो ज्ञानदास ने नहीं दिया लेकिन कहा कि राहुल गांधी अच्छे व्यक्ति हैं और उनमें सुनने का माद्दा है। उन्होंने कहा कि वह अयोध्या में एक मस्जिद की मरम्मत करा रहे हैं। मस्जिद हनुमानगढी की सम्पत्ति है। गांधी को जब इसकी जानकारी दी गयी तो वह काफी खुश हुए और कहा कि देश की असली संस्कृति यही है।
एक साधु स्थानीय मुस्लिमों से मिलकर मस्जिद की मरम्मत करा रहा है इससे ज्यादा सुकून देने वाली बात और क्या हो सकती है। इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष ने हनुमानगढी में हनुमानजी के दर्शन किये।
=========